Home न्यूज़ बंद होगा ग्रुप हाउसिंग सोसाइटियों का फर्जीवाड़ा, प्‍लाट आबंटन अब ई नीलामी...

बंद होगा ग्रुप हाउसिंग सोसाइटियों का फर्जीवाड़ा, प्‍लाट आबंटन अब ई नीलामी से

48
0
SHARE

हरियाणा में ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी बनाकर मकानों के लिए प्लॉट हथियाने वाले फर्जी संगठनों का फर्जीवाड़ा बंद होगा। प्रदेश सरकार ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) में प्लॉट चाहने वाली ग्रुप हाउसिंग सोसाइटियों को अब ई-नीलामी के माध्यम से ही प्लॉट आवंटित करने का निर्णय किया है।
प्रदेश सरकार ने राज्य की विभिन्न शहरी संपदाओं (हुडा सेक्टरों) में उपलब्ध ग्रुप हाउसिंग प्लॉटों के आवंटन के लिए नई ग्रुप हाउसिंग स्कीम-2017 (ई-नीलामी) तैयार की है। अंबाला, बहादुरगढ़, दादरी, फरीदाबाद, गुरूग्राम, हिसार, जगाधरी, जींद, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र, पंचकूला/पिंजौर, पानीपत, पलवल, रेवाड़ी, रोहतक, सिरसा और सोनीपत में ग्रुप हाउसिंग प्लॉटों का आवंटन होना है।
यह भी पढ़ें: हरियाणा में आसमान से बरस रही है आग, 43 डिग्री के करीब पहुंचा तापमान
इसके तहत पात्र पंजीकृत को-ऑपरेटिव ग्रुप हाउसिंग सोसायटीज या वेलफेयर हाउसिंग ऑर्गेनाइजेशन को भविष्य में ई-नीलामी के माध्यम से प्लॉट आवंटन होगा। हुडा द्वारा 15 जून से ग्रुप हाउसिंग स्थलों की ई-नीलामी शुरू की जाएगी। इच्छुक व्यक्ति और संगठन ई-नीलामी योजना में भाग लेने के पात्र बनने के लिए सहकारी ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी या वेलफेयर हाउसिंग ऑर्गेनाइजेशन बनाकर उन्हें रजिस्ट्रार, सहकारी समितियों या रजिस्ट्रार, फर्म और सोसाइटीज से पंजीकृत करा सकते हैैं।