Home Uncategorized आजम खान का सेना पर विवादित बयान, वीडियो वायरल होने से मचा...

आजम खान का सेना पर विवादित बयान, वीडियो वायरल होने से मचा बवाल

15
0
SHARE

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान एक बार फिर अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में आ गए हैं। इस बार उनका निशाना बनी है इंडियन आर्मी, जिस पर आजम खान ने गंभीर आरोप जड़ते हुए यहां तक कह दिया कि भारतीय सेना बलात्कार के मामलों में भी शामिल रहती है। इसको लेकर आजम खान का एक वीडियो सामने आया है। इसमें वह यह कहते नजर आ रहे हैं, ‘…दहशतगर्द फौज के प्राइवेट पार्ट्स काटकर साथ ले गए। उन्हें हाथ से शिकायत नहीं थी। सिर से नहीं थी। पैर से नहीं थी। जिस्म के जिस हिस्से से उन्हें शिकायत थी, वे उसे काटकर ले गए। इतना बड़ा संदेश है, जिस पर पूरे हिंदुस्तान को शर्मिंदा होना चाहिए और सोचना चाहिए कि हम दुनिया को क्या मुंह दिखाएंगे?’
गौरतलब है कि आजम खान का बयान ऐसे वक्त में सामने आया है, जब कुछ दिन पहले ही छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमलों में भी शहीद सुरक्षाकर्मियों के प्राइवेट पार्ट्स काटने की खबरें सामने आई थीं। इस भीषण हमले में 25 जवान शहीद हो गए थे। बाद में जब इनके शव लेने के लिए रेस्क्यू पार्टी मौके पर पहुंची तो पता चला कि कई जवानों के प्राइवेट पार्ट्स काट लिए गए थे।

आजम खान ने यह आरोप रामपुर में एक कार्यक्रम के दौरान लगाए। उनका वीडियो मीडिया में आने के बाद विवाद खड़ा हो गया। मामला सेना से जुड़ा होने के कारण सपा नेता भी आजम के इस बयान से किनारा करते दिख रहे हैं। आजम ने सेना पर निहायत निदंनीय बयान देते हुए कहा कि “फौज के साथ जो हो रहा है वो हिंदुस्तान की असल जिंदगी का पर्दा उठाती है कहीं लोग फौज या बेगुनाहों का सिर उतारते हैं कहीं कोई किसी का हाथ काटकर ले जाता है। लेकिन इस मौके पर दहशतगर्द फौज के प्राइवेट पार्ट्स को काटकर साथ ले गए।”

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि जब आजम खान ने सेना को निशाना बनाया हो, इससे पहले भी वह सेना पर कई तरह के आरोप लगाते रहे हैं। हालांकि मामला तूल पकड़ने पर वह यह कहकर पल्ला झाड़ लेते हैं कि उनके बयानों को गलत मतलब लगाया गया।
योगी सरकार पर जमकर बरसे आजम
यूपी के रामपुर में सपा कार्यकर्ताओ की बैठक में आज सपा के पूर्व मंत्री मोहम्म्द आजम खां ने भाजपा सरकार को जमकर आड़े हाथ लिया। उन्होने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज बाकी नहीं रह गई है।अपराधियों के हौसले बुलंद हैं और वह बेखौफ वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। रामपुर के तोपखाना रोड पर अपने कार्यालय पर सपा कार्यकर्ताओं को संबोधिक करते हुए आजम खां बोले की मौजूदा सरकार ने चुनाव के समय किसानों का कर्ज माफ करने का वायदा किया था पर अब जब किसानों के सामने शर्तें रखीं जा रहीं है। उन्होंने कहा कि किसान पूरे प्रदेश में आंदोलन कर रहे हैं। जिससे वर्तमान सरकार की वादा खिलाफी साबित हो जाती है। सूबे की सरकार ने सड़कों को गड्ढा मुक्त करने की बात कही थी।
पर कुछ मुख्य सड़कों को छोड़ दें तो कोई भी सड़क गड्ढा मुक्त नहीं हो सकी है। उन्होने कहा कि हरियाणा की ट्रेन की घटना इंसानियत के खिलाफ है और यह सरासर भाजपा की नाकामी का परिणाम है। चाहे केन्द्र की सरकार हो या सूबे की, भाजपा ने दिलों में दूरियों को बढ़ावा ही दिया है और भाई-भाई के रिश्तों में दरार डालने का काम किया।
भाजपा पर अपने प्रहार को और तीखा करते हुए आजम बोले कि मौजूदा समय में प्रदेश में कानून व्यवस्था तो पूरी तरह से ध्वस्त है, पूरे प्रदेश में लूट, डकैती, चोरी, बलात्कार, हत्या व अपहरण की वारदातें हो रहीं हैं। जिन्हे रोकने में भाजपा पूरी तरह से विफल साबित हुई है।