Home Uncategorized पानी के टैंक में जहर मिलाने की खबर से शहर की सप्लाई...

पानी के टैंक में जहर मिलाने की खबर से शहर की सप्लाई बंद, जांच के लिए भेजे सैंपल

28
0
SHARE

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाए जाने के मद्देनजर सोमवार को पुलिस प्रशासन की अतिरिक्त सावधानी से शहर तो शांत रहा। लेकिन देर शाम को यह चर्चा तेजी से फैली कि शहर के वॉटर वर्क्स के टैंक में किसी ने जहरीली चीज डाल दी है। यह सूचना मिलते ही सोमवार रात करीब 11 बजे डीसी, पुलिस व सेहत विभाग के आला अधिकारियों समेत वॉटर वर्क्स गए।

शहर में मंगलवार को पानी की सप्लाई रोक दी गई। डिप्टी कमिश्नर के निर्देश पर सेहत विभाग ने रात को ही वाटर टैंक से पानी के तीन सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेज दिए। मंगलवार सुबह वाटर सप्लाई विभाग ने भी अपने स्तर पर पानी के सैंपल भरे व उन्हें जांच के लिए बठिंडा व पटियाला की लैब में भेज दिया गया। बुधवार को रिपोर्ट आएगी, इसके बाद ही पेयजल सप्लाई शुरू होगी।

यह भी पढ़ें: दो भाइयों ने छात्रा का अपहरण कर किया गैंगरेप, पीड़िता ने फंदा लगाकर दी जान

शहर में पानी की सप्लाई के लिए सिटी में केवल एक ही वाटर ट्रीटमेंट प्लांट है और एक ही विशाल वाटर टैंक है। विभाग से हासिल जानकारी के अनुसार जल विभाग हर रोज 4.3 साढ़े चार हजार मीलियन गैलन पानी की सप्लाई शहर को करता है। वाटर टैंक में नहरी पानी को पहले स्टोर किया जाता है। 15 दिन तक पानी का स्टॉक वाटर टैंक में रखा जाता है। वाटर ट्रीटमेंट प्लांट इस पानी को शुद्ध करने के बाद सिटी में सप्लाई करता है। विभाग के अनुसार शहर में 6 हजार 50 पानी के कनेक्शन हैं, जिनमें पानी की सप्लाई विभाग की तरफ से की जाती है।

वाटर वर्क्स के पानी के टैंक में किसी ने कुछ मिला दिया है, इस तरह की जानकारी हासिल हुई थी। मौके पर पहुंच कर सेहत विभाग से पानी के सैंपल भरवा लिए गए हैं। रिपोर्ट आने तक पानी की सप्लाई को बंद करने को कहा गया है।