Home न्यूज़ ED ने जब्त किया हिमाचल के CM वीरभद्र सिंह का 27 करोड़...

ED ने जब्त किया हिमाचल के CM वीरभद्र सिंह का 27 करोड़ का फार्म हाउस

86
0
SHARE

हिमाचल के CM वीरभद्र सिंह के खिलाफ आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ED ने सीबीआई की चार्जशीट दाखिल होने के बाद उनके दिल्ली स्थित फॉर्म हाउस को जब्त कर लिया है। ईडी के मुताबिक इस फार्म हाउस की वैल्यू 27 करोड़ रुपए है। पढ़ें कितने में खरीदा था फार्म हाउस….
आय से अधिक संपति बनी गले की फांस…
-आय से अधिक संपति के मामले में हिमाचल के सीएम वीरभद्र सिंह बुरी तरह घिरते जा रहे हैं। एक तरफ दिल्ली हाईकोर्ट ने जहां उनकी गिरफ्तारी पर लगी रोक को खारिज कर दिया है, वहीं दूसरी ओर सीबीआई ने उनके खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट भी फाइल कर दी है।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह इस्तीफा दें : भाजपाहिमाचल ने केंद्र के समक्ष उठाया वन भूमि हस्तांतरण का मुद्दाहिमाचल खर्चे घटाकर वित्तीय स्थिति सुधार केंद्र पर निर्भरता कम करे: कैग
-इस चार्जशीट में वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह समेत कुल 9 लोगों को आरोपी बनाया गया है।
-सीबीआई की चार्जशीट दाखिल होने के बाद ईडी ने भी कार्रवाई करते हुए उनका महरौली स्थित फार्म हाउस को अपने कब्जे में ले लिया है।
ऐसे हुई थी फार्म हाउस की खरीद…
आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में जांच एजेंसियां महरौली फार्म हाउस खरीद की भी जांच कर रही है।
सीबीआई के मुताबिक महरौली के डेरा मंडी गांव के लिंगायस सोसाइटी में मैपल डेस्टिनेशन एंड ड्रीमलैंड प्राइवेट लिमिटेड ने अगस्त 2011 में 6.61 करोड़ रुपए में एक फार्म हाउस खरीदा था।
इस कंपनी के मालिक वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह और बेटी अपराजिता सिंह हैं। सीबीआई का आरोप है कि यह कंपनी सिर्फ कागजों पर है, और कंपनी की आड़ में फर्जीवाड़ा किया गया है।
फार्म हाउस बेचने वाले पिचेश्वर गड्डे ने जांच एजेंसियों को अपने बयान में बताया कि इसके लिए उसे 5.41 करोड़ रुपए नकद दिए गए थे और 1.20 करोड़ रुपए की रजिस्ट्री की गई थी।