Home Uncategorized मोदी की संगठन क्षमता के कारण गुजरात में मजबूत है भाजपा: अमित...

मोदी की संगठन क्षमता के कारण गुजरात में मजबूत है भाजपा: अमित शाह

29
0
SHARE

अध्यक्ष के रूप में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को एक के बाद एक सफलताएं दिला रहे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बेहतरीन संगठनकर्ता मानते हैं। उनका कहना है कि आज गुजरात में भाजपा की मजबूती वहां संगठन सचिव के रूप में मोदी द्वारा किए गए अथक परिश्रम का परिणाम है।

अमित शाह रविवार को मुंबई के यशवंतराव चह्वाण सभागार में पुस्तक ‘हमारे नरेंद्र भाई’ के लोकार्पण के अवसर पर बोल रहे थे। शाह ने कहा कि ज्यादातर लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुजरात के मुख्यमंत्री या देश के प्रधानमंत्री के रूप में जानते हैं। लेकिन इससे पहले वह गुजरात में एक संगठनकर्ता के रूप में सिद्ध कर चुके हैं कि किसी पार्टी के अच्छे संगठन के कारण भी सरकारें बन सकती हैं।

शाह ने बताया कि 1985 में जब नरेंद्र मोदी को पहली बार गुजरात भाजपा का संगठन सचिव बनाया गया तो भाजपा की सिर्फ 11 सीटें थीं। राज्य में सिर्फ 12 फीसद बूथों पर भाजपा का सांगठनिक ढांचा हुआ करता था। लेकिन 1985 से 1990 के बीच अपने अथक परिश्रम से नरेंद्र मोदी ने पार्टी का संगठन राज्य के 90 फीसद बूथों तक पहुंचाया। इससे बिना किसी बड़े आंदोलन या विपरीत माहौल के तत्कालीन कांग्रेस सरकार हार गई। शाह कहते हैं कि इस परिवर्तन के वह साक्षी रहे हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के काम करने की शैली का ही परिणाम है कि आज हम देश से जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टीकरण की राजनीति समाप्त होती देख रहे हैं। उन्होंने 2022 तक सबको आवास देने, 2019 तक पांच करोड़ महिलाओं को गैस सिलेंडर देने का संकल्प लेकर और करोड़ों लोगों के जन धन खाते खुलवाकर देश की सोच का पैमाना बदलने का काम भी किया है। नरेंद्र मोदी को पुरी दुनिया अब वैश्विक नेता के रूप में स्वीकार कर चुकी है।

‘लालबाग के राजा’ का दर्शन किया

अमित शाह ने ‘लालबाग के राजा’ समेत मुंबई के दो प्रमुख गणेश मंडल का दौरा किया और वहां पूजा-अर्चना की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष रावसाहब दानवे और अन्य भाजपा नेता भी उनके साथ थे।