Home न्यूज़ साड़ी में ऐसे दिखें स्टाइलिश

साड़ी में ऐसे दिखें स्टाइलिश

125
0
SHARE

हमारा पहनावा चाहे कितना ही आधुनिक हो जाये लेकिन भारतीय नारी की सुंदरता को बढ़ाने के लिये साड़ी का स्थान कोई भी पश्चिमी परिधान नही ले सकता। सही ढंग से पहनी गयी साड़ी में आप ग्लैमरस और सेक्सी तो नजर आएंगी ही साथ ही पार्टी की रौनक भी बन जाएंगी। लेकिन इसके लिये जरूरी है कि हम इन बातों का ध्यान रखें-

साड़ी का चुनाव

सबसे पहले तो हमें इस बात क्या ध्यान रखना है कि हमें किस आयोजन के लिये तैयार होना है। अगर विवाह समारोह के लिये तैयार होना है तो हमें हैवी साड़ी का चुनाव करना होगा। आजकल वैसे भी एम्ब्रायडरी का फैशन है। लेकिन अगर आप किसी की बर्थ डे पार्टी या फैमिला गेट टूगेदर में जा रही हैं तो हल्की साड़ी, प्रिंटेड सिल्क, कॉटन, शिफॉन या जॉर्जेट का चुनाव कर सकती हैं।

साड़ी ड्रैपिंग

साड़ी ड्रैपिंग का वही तरीका जो आप बेहतर तरीके से पहनना जानती हो और अवसर के अनुसार भी जंचे। अगर फैमिली गेट टूगेदर में आप लहंगा ड्रैपिंग पहनकर चली जाएंगी तो आप हंसी के पात्र बनेगी और लोग आपके बारे में गॉसिप करने से बाज नही आएंगे।
समर में पोलका डॉट ड्रेस के साथ दिखें कूल

ब्लाउज फिटिंग

साड़ी के साथ पहनने वाले ब्लाउज की फिटिंग भी ठीक हो ज्यादा टाइट ब्लाउज या ज्यादा ढीला ब्लाउज भी आपके आकर्षण को कम कर देगा। इसलिये जरूरी है कि ब्लाउज किसी एक्सपर्ट टेलर से ही बनवाया जाये।
ऐसे दिखें सबसे अलग
यह भी पढ़ें
ज्वैलरी

अवसर और साड़ी के अनुसार ही ज्वैलरी का भी चुनाव करें। हैवी साड़ी पर हैवी ज्वैलरी अच्छी लगेगी लेकिन अगर शिफॉन के साड़ी पर हैवी ज्वैलरी पहनेंगी तो वो देखने में अच्छी नही लगेगी और आपके लुक को भी खराब कर देगी।

शिफॉन और जॉर्जेट की साड़ी के साथ हाथों में भरी चूडिय़ों के बजाय एक सिम्पल बे्रसलेट का चुनाव और गले में पतली चेन आपको स्मार्ट लुक तोप्रदान करेगी ही साथ ही मेहमानों को आपकी शालीनता का दीवाना भी बना देगी।

स्लिम हैं तो

अगर आप स्लिम हैं तो कॉटन, टिशू और ऑरगेंजा की साडिय़ां भी पहन सकती हैं। शादी विवाह के अवसरों के लिये हैवी कांजीवरम और बनारसी साड़ी भी आप पर खूब फबेगी। लेकिन अगर आपकी हाइट कम हैं तो पतले बॉर्डर या बिना बॉर्डर वाली साड़ी का चुनाव करें। लहंगा स्टाइल साड़ी भी स्लिम फिगर पर खूब जंचेगा।

प्लस साइज हैं तो

कॉटन, ऑरगेंजा और हैवी साडिय़ों से भी परहेज करें। आप जॉर्जेट और शिफॉन की साडिय़ों में स्लिम लगेंगी। प्लस साइज फिगर की महिलाओं को गहरे रंग की साडिय़ों का ही चुनाव करना चाहिये। साड़ी के चुनाव के साथ-साथ साड़ी पहनने का तरीका बहुत मायने रखता है इसलिये साड़ी को ठीक से पिनअप करके पहनें।

फुटवेयर

साड़ी के साथ कैसा फुटवेयर पहना जाये ये भी बहुत मायने रखता है, साड़ी के साथ हमेशा हील वाली सैंडल या स्लीपर का ही चुनाव करें। इससे आप स्मार्ट तो लगेंगी ही साथ ही आप स्लिम भी नजर आएंगी।