Home न्यूज़ वित्त वर्ष 2019 में NSE के IPO के आने की संभावना

वित्त वर्ष 2019 में NSE के IPO के आने की संभावना

21
0
SHARE

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनएसई) चालू वित्त वर्ष में आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लॉन्च करने की योजना बना रही है। यह जानकारी गुरुवार को एक अधिकारी ने दी है।

अधिकारी ने यह भी बताया कि एक्सचेंज अपने लघु और मध्यम उद्यम प्लेटफॉर्म में भी कुछ बदलाव करने का विचार कर रहा है ताकि वह स्टार्ट अप कम्युनिटी के लिए एक सेगमेंट बना सके।

एनएसई के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ विक्रम लिमये ने इंडियन चेंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से आयोजित समारोह में कहा, “हम सभी मुद्दों को सुलझा लेंगे। मुझे उम्मीद है कि हम इस वित्त वर्ष में सूचीबद्ध हो सकेंगे।” साथ ही उन्होंने बताया है कि भारत में लिस्टिंग का जो माहौल है वह अब काफी बदल गया है। यह 10 साल पहले बिल्कुल अलग था। तकनीकी क्षेत्र में जो स्टार्टअप लिस्ट होना चाहते हैं उनके पास अब विश्वसनीय विकल्प हैं।

 

उन्होंने बताया, “मेरा मानना है कि अगले 12 से 24 महीनों में भारत में कई और टेक्नोलॉजी लिस्टिंग्स होंगी। टेक्नोलॉजी लिस्टिंग के लिए एक समर्पित प्लेटफॉर्म था जो ज्यादा चला नहीं। हम इसकी संभावनाएं तलाश रहे हैं कि कैसे नियामकीय परिदृश्य से लिस्टिंग को सुगम बनाया जा सके और कैसे इस प्लेटफॉर्म को बनाया जा सकता है।”

उन्होंने कहा है कि एसएमई प्लेटफॉर्म पर 150 से ज्यादा आईपीओ हैं। एनएसई इमर्ज और अन्य एसएमई की अगले 12 महीनों में लिस्ट होने की संभावना है।